एक चुम्मा… गाने पर हुआ था विवाद, 23 साल बाद गोविंदा-शिल्पा शेट्टी को राहत

1996 में गोविंदा और शिल्पा शेट्टी की फिल्म ‘छोटे सरकार’ रिलीज हुई थीं। इस फिल्म में एक गाना था – इक चुम्मा तू मुझको उधार देई दे, बदले में यूपी-बिहार लेई ले…! इस गाने में गोविंदा और शिल्पा ने अपने लटकों-झटकों से खूब सुर्खियां बटोरीं थीं। लेकिन ये गाना बिहार और यूपी के कई लोगों को रास नहीं आया। लोगों का कहना था कि गाने के बोल अश्लील थे।

इसके चलते 1997 में पाकुड़ (अब झारखण्ड) सीजेएम की कोर्ट में गोविंदा और शिल्पा के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई। यह याचिका मोहिनी मोहन तिवारी ने दाखिल की गई। इसके बाद गोविंदा और शिल्पा को सेक्शन 294 (अश्लील गाना) और 500 (अवमानना) के तहत नोटिस जारी किया। उस समय यह नोटिस ठीक पतों पर तामील नहीं हो सकी। इसके चलते गोविंदा और शिल्पा कोर्ट के समक्ष पेश नहीं हुए। इसके चलते कोर्ट ने दोनों स्टार्स को गैर जमानती वारंट जारी किये।

जब गोविंदा को इसकी जानकारी लगी तो उन्होंने 2001 में कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। उन्होंने पाकुड़ में सीजेएम कोर्ट में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाने की गुहार लगाई। गोविंदा के साथ शिल्पा ने भी वैसा ही किया। 23 साल पहले लगाई इस याचिका पर गोविंदा और शिल्पा को राहत मिली।

गोविंदा और शिल्पा के हक़ में अमिताभ गुप्ता ने कहा कि फिल्म स्टार्स पर आम नियम लागू नहीं होता। जस्टिस गुप्ता ने निचली अदालत का आदेश रद्द कर दिया।

Leave a Reply

Your e-mail address will not be published. Required fields are marked *